Well Come

Click To Buy

WhatsApp news and updates / टेक न्यूज़ नया अपडेट

Advertisemen 300x250

             WhatsApp टेक न्यूज़ नया अपडेट


WhatsApp में आएगा नया फीचर, मैसेज होंगे खुद-ब-खुद गायब

                          WhatsApp Disappearing Messages Feature: व्हाट्सऐप के नए फीचर की मदद से मैसेज खुद-ब-खुद गायब हो जाएंगे। जानें इस नए फीचर के बारे में विस्तार से।

WhatsApp Disappearing Messages Feature: Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप यूज़र्स को नए-नए फीचर्स देने को लेकर काम करता रहता है। WhatsApp अब एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, इस फीचर की मदद से यूज़र्स द्वारा भेजे गए मैसेज खुद-ब-खुद गायब हो जाएंगे। तय समय सीमा के बाद मैसेज गायब हो जाएगा। इस फीचर को हाल ही में व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड पब्लिक बीटा वर्जन v2.19.275 में स्पॉट किया गया है। बीटा वर्जन का हिस्सा होने के बावजूद भी यह पब्लिक यूसेज के लिए उपलब्ध नहीं है और यह फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज में है।

WABetaInfo के अनुसार, WhatsApp सक्रिय रूप से इस फीचर पर काम कर रही है। यह फीचर भविष्य में बग-फ्री रूप से व्हाट्सएप अपडेट के साथ जारी किया जाएगा। वेबसाइट पर कहा गया है कि जैसा कि फीचर के नाम से संकेत मिल रहा है मैसेज चैट से खुद-ब-खुद डिलीट हो जाता है।


जिस भी चैट को 'डिसअपीयर्ड' मार्क किया जाएगा वह तय की गई समय सीमा के बाद गायब हो जाएगा। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि WhatsApp यूज़र को सबसे पहले ग्रुप इंफो में जाकर 'डिसअपीयरिंग मैसेज' को ऐनेबल करना होगा।

'डिसअपीयरिंग मैसेज' का यह नया फीचर उन लोगों के लिए उपयोगी साबित होगा जो व्हाट्सऐप पर सेंसिटिव जानकारी को साझा करते हैं। याद करा दें कि WhatsApp ने पिछले महीने अपने एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए एक नए फीचर को रोल आउट किया था। व्हाट्सऐप के इस नए फीचर की मदद से यूज़र स्टेटस स्टोरी को सीधे फेसबुक स्टोरी और अन्य ऐप्स पर शेयर कर सकते हैं।




इन स्मार्टफोन्स पर अब नहीं चलेगा WhatsApp, देखें लिस्ट में आपका फोन तो नहीं...

पॉपुलर इस्टेंट मैसेजिंग ऐप (WhatsApp) iOS 8 के लिए वॉट्सऐप स्पोर्ट (support) को बंद कर रही है.
WhatsApp अपने कुछ यूज़र्स के लिए बुरी खबर लाया है. पॉपुलर इस्टेंट मैसेजिंग ऐप (instant messaging app) iOS 8 के लिए वॉट्सऐप सपोर्ट (whatsapp support) को बंद कर रही है. WABetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि एप्पल के ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 8 (apple operating system ios 8) पर वॉट्सऐप सपोर्ट नहीं मिलेगा. मगर अच्छी बात यह है कि अगर iOS 8 यूज़र्स वॉट्सऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उन्हें बस एक बात का ध्यान रखना होगा. वह ये कि अगर फोन में वॉट्सऐप डाउनलोडेड है तो उसे किसी भी वजह से uninstall ना करें, ऐसा करने पर फिर से reinstall या अकाउंट वेरिफिकेशन नहीं कर पाएंगे.
वॉट्सऐप की  iOS 8 या उससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे iPhone पर कैंपैटिबिलिटी 1 फरवरी 2020 से खत्म की जा रही है. वहीं एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए 2.3.7 या पुराने OS पर वॉट्सऐप काम नहीं करेगा.

नहीं बना पाएंगे नया अकाउंट
जो यूज़र्स इस ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह इस तारीख के बाद ना ही नया अकाउंट बना पाएंगे और ना ही वेरिफिकेशन जैसी एक्टिविटी कर पाएंगे. इसके अलावा Windows फोन में वॉट्सऐप 31 दिसंबर 2019 के बाद से काम नहीं करेगा.
WhatsApp ने पहले भी दी थी ऐसी जानकारी
इससे पहले जून में वॉट्सऐप ने अपने FAQ सपोर्ट पेज पर एक ब्लॉग शेयर किया था. कंपनी ने इसमें जानकारी दी थी कि एंड्रॉयड वर्जन 2.3.7 और उससे पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम, iOS 7 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे iPhone पर भी 1 फरवरी, 2020 के बाद WhatsApp काम नहीं करेगा.

मगर उससे पहले ही iOS 8 में सपोर्ट बंद करने की बात सामने आ गई है. उस समय वॉट्सऐप ने ये भी कहा था कि ये ऐलान सिर्फ उन लोगों पर असर डालेगा, जिनके पास 6 साल से ज़्यादा पुराना स्मार्टफोन है.


                             Thanks to see my Blog         Like And Share My Blog 

Advertisemen 336x280

Read Also:

Related Posts
Disqus Comments